Jharkhand - तेजस्‍वी के न्‍योते पर बिहार चले इरफान अंसारी, पार्टी से कहा- अब झारखंड में नहीं करूंंगा चुनाव प्रचार

राज्य ब्यूरो, रांची। अपने बयानों और कृत्यों को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहने वाले कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी पार्टी से नाराज हैं। नाराजगी का कारण है कि इरफान के पिता फुरकान अंसारी को कांग्रेस ने गोड्डा लोकसभा क्षेत्र से टिकट नहीं दिया है।

4 1 12
Read Time5 Minute, 17 Second

राज्य ब्यूरो, रांची। अपने बयानों और कृत्यों को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहने वाले कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी पार्टी से नाराज हैं। नाराजगी का कारण है कि इरफान के पिता फुरकान अंसारी को कांग्रेस ने गोड्डा लोकसभा क्षेत्र से टिकट नहीं दिया है।

loksabha election banner

पार्टी नहीं छोड़ने का दिया आश्‍वासन

फुरकान अंसारी 2004 में गोड्डा लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के टिकट पर निर्वाचित हुए थे। हालांकि, नाराजगी के बावजूद जामताड़ा के विधायक इरफान अंसारी ने कांग्रेस के राज्य प्रभारी गुलाम अहमद मीर, प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर और विधायक दल के नेता आलमगीर आलम को आश्वस्त किया है कि वे पार्टी नहीं छोड़ेंगे। पार्टी नेताओं से इरफान ने दो टूक कहा कि इस चुनाव में बिहार से तेजस्वी यादव का न्यौता आया है। वे झारखंड में नहीं, बिहार में चुनाव प्रचार करेंगे।

इरफान को मनाने पहुंचे वरिष्‍ठ नेता

जामताड़ा के विधायक अंसारी को मनाने के लिए बुधवार को रांची स्थित उनके आवास पर पार्टी के वरिष्ठ नेता पहुंचे। सामान्य लोकाचार के बाद इरफान ने अपनी परेशानी प्रदेश कांग्रेस प्रभारी मीर से बताई। मांग रखी कि प्रदेश में अकलियत समाज का 20 प्रतिशत वोट है।

इस समाज से उम्मीदवार होना भी जरूरी है। इस पर आलमगीर आलम ने उन्हें शांत करने की कोशिश की। इरफान ने पलटकर पूछा कि आखिर आपने अल्पसंख्यकों के हक के लिए क्या किया? विधायक ने कहा कि जहां हक होता है, वहां आग्रह करने का कोई मतलब नहीं है।

सीएम ने की प्रमुख नेताओं संग बैठक

मुख्यमंत्री चंपई सोरेन से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर एवं ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम ने झामुमो के प्रतिनिधि विनोद पांडेय के साथ लोकसभा चुनाव को लेकर कई मुद्दों पर चर्चा की।

बैठक के बाद कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर एवं झामुमो नेता विनोद पांडेय ने बताया कि आइएनडीआइए गठबंधन के उम्मीदवारों की जीत सभी 14 लोकसभा सीटों पर सुनिश्चित करने को लेकर महत्वपूर्ण चर्चा हुई।

तय हुआ कि गठबंधन के सभी दलों के नेताओं और कार्यकर्ताओं को पंचायत स्तर पर मतदाताओं से संपर्क कर ज्यादा से ज्यादा मतदान अपने पक्ष में कराने की रणनीति पर काम हो।

सभी दल के विधायक और मंत्रीगण को भी जिम्मेदारी दी जाएगी कि वह ज्यादा से ज्यादा हर लोकसभा क्षेत्र में सभा करें और जनता को गठबंधन के पक्ष में मतदान करने के लिए जागरूक करें।

ये भी पढ़ें:

Rahul Gandhi : अमित शाह पर टिप्‍पणी मामले में राहुल गांधी को राहत, हाई कोर्ट ने निचली अदालत की कार्यवाही पर लगाई रोक

BPSC Teacher Paper Leak : पेपर लीक मामले में हजारीबाग पुलिस टीम सम्मानित, पढ़ें क्यों मिला सम्मान

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

President Himachal Visit: द्रौपदी मुर्मू ने जल ग्रहण अभयारण्य सियोग को सराहा, ज्ञानी जैल सिंह को दी श्रद्धांजलि

राज्य ब्यूरो, शिमला। Draupadi Murmu Himachal Visit: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने रविवार को शिमला के कुफरी जल ग्रहण अभयारण्य सियोग का दौरा किया। इस दौरान वह अपने परिवार के अन्य आठ सदस्यों के साथ दो घंटे तक रही। उन्होंने एशिया के सबसे घने जंगलों मे

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now